Thursday, September 27, 2018

Meeting with Dy CM Mr Manish Sisodia over the Strike of Sanitation workers in East Delhi

पूर्वी दिल्ली मे सफाई करंचारियों की हड़ताल के मदेनज़र, आज, ईस्ट दिल्ली RWAs जॉइंट फ्रंट - फेडरेशन की तरफ से एक डेलिगेशन ने दिल्ली के डेप्युटी CM मनीष सिसोदिया से मुलाकात की और उन्हें हालातों से अवगत कराया. उनको बताया गया कि लोग किस कदर बुरी हालत मे कूड़े व कचरे के ढेर के साथ जीने को मजबूर हैं. बदबू के मारे बीमारियों के फैलने का अंदेशा है.



उनको बताया गया कि  EDMC फंड क्रंच की वजह से कोई काम नही करवा रही है. EDMC का कहना है कि उनको दिल्ली सरकार से सिर्फ़ 590 करोड़ मिले हैं जो की नाकाफ़ी हैं.

इसके जवाब मे मनीष सिसोदिया ने बताया की EDMC गेम  खेल रही है जबकि उसको पूरा फंड दिया जा चुका है. उनका कहना था कि वो एक आद दिन मे RWA फेडरेशन के साथ EDMC को दिए गए पूरे  फंड्स का ब्योरा शेयर  करेंगे. उनका कहना था की EDMC को अपनी इनकम बड़ाने के बारे मे सोचना चाहिए. EDMC जो पैसा बिल्डर्स के ज़रिए कलेक्ट करती है, वो किधर चला जाता है. 

उनका कहना था कि एक बार वो EDMC को दी गई पूरी पेमेंट की डीटेल RWA फेडरेशन के साथ शेयर कर दें, उसके बाद फिर से इस बारे मे बात करेंगे.  उन्होने ये भी कहा की मामला कोर्ट मे है और दिल्ली सरकार सारी डीटेल्स कोर्ट मे सब्मिट कर चुकी है.

इससे एक बात तो सॉफ है कि इस समस्या का कोई भी हल् जल्द नज़र नही आ रहा है और शायद पूर्वी दिल्ली के लोगों को अभी कुछ और दिन इसी तरह के बुरे हालातों मे गुजरने पड़ सकते हैं.

B S Vohra
President,
East Delhi RWAs Joint Front - Federation
www.RWABhagidari.com

No comments:

Post a Comment