Wednesday, November 9, 2016

मोदी सरकार का फ़ैसला तो अछा है लेकिन...........

पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर मे, 500 व 1000 रुपये के नोटों को बंद करने की वजह से लोगों मे दोनो तरह की प्रतिक्रिया देखी गई. लोग खुश भी थे कि देश से काला धन हटाने के लिए मोदी जी ने बड़ा अछा कदम उठाया है.


और लोग परेशान भी थे की उनको टाइम नही मिला जिस वजह से उनके पास 100 रुपये के नोट नही हैं जिस करके रोज मररा की ज़रूरतों को पूरा करने मे, दूध, सब्जी इत्यादि लेने मे भारी दिक्कत आ रही है क्योंकि दुकानदार 500 या फिर 1000 के नोट नही ले रहे हैं.

यहाँ तक की डॉक्टर्स भी 100 रुपये के नोट या चेक़ माँग रहे हैं, और जिनके पास 100 रुपय के नोट या चेक नही हैं, उनको अपने इलाज या ज़रूरी टेस्ट भी कल या परसों के लिए टालने पड़ रहे हैं.



लोगों की परेशानी की वजह ये भी है की सरकार ने सिर्फ़ 4000 रुपये रोज बदलने की बात करी है जबकि किसी के घर मे शादी है या फिर कोई ओर प्रोग्राम या फंकशन है और सभी लोग अब छोटे नोट ही माँगेगे. 

लोगों का सॉफ सॉफ कहना था की मोदी सरकार का फ़ैसला तो अछा है लेकिन अगर कुछ समय मिल जाता तो जो मुश्किलें या तकलीफें हो रही हैं, वो ना होतीं. हालाँकि लोगों का यह भी कहना था की शॉर्ट टर्म मे या फिर कुछ दिनों के लिए मुश्किल हो सकती है, लेकिन लोंग टर्म मे फायदा होने वाला है, काला धन ख़तम होने वाला है.

No comments:

Post a Comment