Sunday, March 17, 2013

बीजेपी के मंच पर आरडब्ल्यूए!

 

नई दिल्ली।। पावर की लड़ाई में आरडब्लूए अहम कड़ी हैं। फिर चाहे पावर ( बिजली ) का मसला हो या फिर पावर ( सत्ता ) का। इसलिए पॉलिटिकल पार्टियां आरडब्लूए को साथ लाने और दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहतीं। बिजली की लड़ाई लड़ रहे आरडब्लूए के जाने पहचाने चेहरे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल के साथ एक मंच पर आए तो चर्चा तेज हो गई कि आरडब्लूए किसके साथ हैं ? हालांकि आरडब्लूए प्रतिनिधियों ने मंच साझा करने का मतलब बीजेपी को सपोर्ट होने से इनकार किया है। लेकिन बीजेपी नेता इसे अपने सपोर्ट के तौर पर ही देख रहे हैं और पब्लिसिटी भी कर रहे हैं।

विजय गोयल के साथ मंच पर जीके -1 के आरडब्लूए प्रतिनिधि राजीव काकरिया , ईस्ट दिल्ली आरडब्लूए जॉइंट फ्रंट के बी . एस . वोहरा , ऊर्जा संस्था के नॉर्थ एरिया कॉर्डिनेटर सौरभ गांधी और चेतना संस्था के अनिल सूद मौजूद थे। ये लोग लगातार बिजली के दाम कम करने की लड़ाई लड़ रहे हैं। बिजली कंपनियों के फर्जी अकाउंट से लेकर डीईआरसी की मिलीभगत का खुलासा लगातार यही लोग करते रहे हैं। 


 बीजेपी के साथ मंच साझा करने के बाद यह सवाल उठ रहा है कि क्या वे बीजेपी के साथ आ गए हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब यही सवाल इनसे पूछा गया तो बीजेपी अध्यक्ष ने खुद जवाब देना मुनासिब समझा और इन्हें मंच से जवाब देने का मौका नहीं मिला।

बाद में आरडब्लूए प्रतिनिधियों ने कहा कि मंच शेयर करने का यह मतलब कतई नहीं है कि हम बीजेपी वाले हो गए या बीजेपी को सपोर्ट कर रहे हैं। हम मुद्दे को सपोर्ट कर रहे हैं और जो भी पब्लिक की दिक्कत दूर करने की बात करेगा हम उसकी मदद करने को तैयार हैं। इन्होंने बताया कि वे अरविंद केजरीवाल के साथ भी जा रहे हैं और उन्हें भी डॉक्युमेंट्स दे रहे हैं। 
 
हालांकि जब विजय गोयल से यह पूछा कि क्या ये आरडब्लूए बीजेपी को सपोर्ट कर रही हैं तो उन्होंने जवाब दिया बिल्कुल , वह हमें सपोर्ट कर रहे हैं। बीजेपी नेताओं ने यहां तक कहा कि अगर यह बीजेपी को सपोर्ट नहीं कर रहे होते तो वह बीजेपी ऑफिस में मंच साझा करने की बजाय कहीं और प्रेस कॉन्फ्रेंस रखने की बात कर सकते थे। 


with thanks :

No comments:

Post a Comment