Wednesday, February 20, 2013

दरिंदगी की हद: तीन सगी बहनों की रेप के बाद हत्या : Where are we heading for ?

Photo: दरिंदगी की हद: तीन सगी बहनों की रेप के बाद हत्या : घटना 14 फरवरी की है। तीनों बहनें जब स्कूल से वापस नहीं लौटी तो उनकी मां ने उनके लापता होने की शिकायत लखनी पुलिस थाने में दर्ज कराई थीं। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। दो दिनों के बाद गांववालों को गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर एक कुएं में तीनों बच्चियों का क्षत-विक्षत शव मिला।

मुंबई। महाराष्ट्र के भंडारा में तीन सगी बहनों के साथ रेप के बाद हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। वारदात के बाद गांववालों का गुस्सा पुलिस पर फूट पड़ा। लोगों में इस तरह गुस्सा भड़का कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को लोगों से शांति की अपील करनी पड़ी। चव्हाण ने इस घटना पर खेद जताते हुए कहा कि ये बेहद शर्मनाक और निंदनीय घटना है। चव्हाण ने उनके परिवार को 10 लाख रुपए देने का एलान किया है।

घटना 14 फरवरी की है। तीनों बहनें जब स्कूल से वापस नहीं लौटी तो उनकी मां ने उनके लापता होने की शिकायत लखनी पुलिस थाने में दर्ज कराई थीं। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। दो दिनों के बाद गांववालों को गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर एक कुएं में तीनों बच्चियों का क्षत-विक्षत शव मिला।

इस वारदात से गांववालों का गुस्सा पुलिस और प्रशासन पर फूट पड़ा। गांववालों के विरोध प्रदर्शन के बाद ही पुलिस ने हत्या, अपहरण और दुष्कर्म का मामला दर्ज किया। अभी तक आरोपी फरार है।


इसके पहले राज्य के गृहमंत्री आर.आर. पाटील ने लखनी पुलिस थाने के प्रभारी प्रकाश मुंडे को सस्पेंड कर दिया था। पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए 12 सदस्यों की एक टीम बनाई है। 


News with thanks from : IBNLive : LINK

No comments:

Post a Comment